July 1, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

Mobile phone SIM cards

एक सिम से फ्री में दो नंबर चलाने का आसान तरीका, कोई नहीं जान पाएगा कि आप कर रहे हैं कॉल

फोन का ड्यूल सिम होना एक नॉर्मल बात हो चुकी है। इसका सीधा मतलब यह होता है कि आप एक फोन में दो सिम चला सकते हैं। लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप एक ही सिम से दो नंबर चला सकते हैं तो? जी हां, आप एक सिम से 2 नंबर चला पाएंगे और इसके लिए आपको एक भी रुपया खर्च नहीं करना होगा। ऐसा करने के लिए बस आपके पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। बता दें कि इसके लिए किसी भी तरह की मेहनत आपको नहीं करनी है। बस आपको अपने फोन में एक ऐप को इंस्टॉल करना है। ऐसा करने के बाद आप अपने फोन में 2 नंबर चला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर आप कैसे एक सिम से दो नंबर चला सकते हैं।

एक सिम और दो नंबर! कैसे करता है काम:
सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉइड फोन में गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा। फिर Text Me: Second Phone Number ऐप इन्स्टॉल करनी होगी।
इसके बाद आपको अपने किसी जीमेल अकाउंट से लॉगइन करना होगा। आप ऐप में नया अकाउंट भी लॉगइन कर सकते हैं।
इसके बाद जब आप लॉगिन कर लेंगे तो डिस्प्ले पर सबसे नीचे कुछ विकल्प मौजूद होंगे। इसमें स्टोर, कॉन्टैक्ट, इनबॉक्स, कॉल्स और नंबर्स मौजूद होंगे।आपको इनमें से नंबर्स पर जाना होगा। प अपने हिसाब से किसी भी नंबर को चुन सकते हैं। हालांकि, इन नंबरों के लिए आपको पैसे चुकाने होंगे। पैसे देकर यहां मौजूद अलग अलग देशों के किसी भी नंबर को चुन पाएंगे।
ऐप इंस्टॉल करने पर आपको फ्री नंबर भी मिलता है जिससे आप कॉल कर सकते हैं।
सबसे ऊपर आपको क्रेडिट दिखाई देंगे। जितने क्रेडिट आपके पास होंगे आप उतनी कॉल कर पाएंगे। आप इन क्रेडिट्स को पैसे देकर खरीद भी सकते हैं और आप वीडियोज या फिर अन्य ऑञफर के तहत इन्हें Earn भी कर सकते हैं।