September 23, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

LIC के बाद ये कंपनियां भी ला रही हैं IPO

मार्च महीने की शुरुआत हो चुकी है। इस माह में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC IPO) का आईपीओ लॉन्च होने वाला है। एलआईसी की तरह मार्च में कुछ और कंपनियां भी आईपीओ लेकर आ सकती हैं। आइए जान लेते हैं कि आखिर कौन-कौन सी कंपनियों ने सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए हैं और मार्च में उनकी मंजूरी और लॉन्चिंग की उम्मीद है।
बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल ने 1,000 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए हैं। कंपनी की योजना 2,93,73,984 शेयर तक बेचने की है। इन शेयरों की बिक्री दो प्रवर्तक- रतन अग्रवाल और दीपक अग्रवाल द्वारा की जाएगी।
फेडरल बैंक की सहायक कंपनी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (फेडफिना) का आईपीओ जल्द निवेश के लिए खुल सकता है। कंपनी ने सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए हैं।

  • आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज ने सेबी के पास 2,200 करोड़ रुपये के आईपीओ के दस्तावेज जमा कराए हैं। आर्कियन विशेष प्रकार के समुद्री रसायन की विनिर्माता कंपनी है। आईपीओ के तहत 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे।
    इसके अलावा, मैकलियोड फार्मास्युटिकल्स, टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस और हर्षा इंजीनियर्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने भी सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए हैं।

ये कंपनियां भी लिस्ट मे:

  • Kids Clinic इंडिया लिमिटेड
    -Cogent ई-सर्विसेज लिमिटेड
    -Inox ग्रीन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड
    -Ethos लिमिटेड