September 23, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

NCP चीफ शरद पवार को दाऊद इब्राहिम से जोड़ना पड़ा भारी, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे खिलाफ FIR दर्ज

NCP नेता सूरज चव्हाण की शिकायत पर मुंबई के आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे BJP विधायक नितेश राणे और नीलेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है,जिसमें आरोप लगाया गया है कि नीलेश राणे ने NCP प्रमुख शरद पवार को दाऊद इब्राहिम से जोड़ा था. मिली जानकारी के अनुसार यह मामला मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में स्टेटमेंट रिकॉर्ड हुआ है, जबकि FIR आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है. उन्होंने बुधवार को पुणे में ये भी कहा कि मुसलमान होने के कारण नवाब मलिक का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है. पवार ने नवाब मलिक के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

नवाब मलिक ने कहा, “मलिक की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है. उनका नाम दाऊद इब्राहिम से इसलिए जोड़ा जा रहा है क्योंकि वह मुसलमान हैं. मलिक और उनके परिवार के सदस्यों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है, लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ेंगे.”
शरद पवार ने मलिक के इस्तीफे की विपक्ष की मांग भी खारिज कर दी. बता दें कि नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था. राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी द्वारा मलिक का इस्तीफा मांगे जाने के प्रश्न पर पवार ने कहा कि मलिक और केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे पर अलग-अलग मानदंड अपनाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि राणे भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं.