November 24, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगेगा ‘जॉब मेला’, इन तारीखों पर हो सकते हैं शामिल

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) अपने छात्रों के लिए जल्द ही रोजगार का नया अवसर सामने लाने वाली है. यहां रोजगार मेला लगाने (Delhi University Job Fair) की तैयारी हो रही है. ये प्लेसमेंट-कम-इंटर्नशिप फेयर पात्र छात्रों के लिए लगाया जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में कंपनियां शामिल होंगी और छात्रों का चुनाव करेंगी. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक ये जॉब मेला 7 से 9 अप्रैल 2022 के बीच आयोजित किया जाएगा. यूनिवर्सिटी का कहना है कि जॉब फेयर में कंपनियों की जरूरत और रुझान के मुताबिक व्यवस्थाएं की जाएंगी. इस रोजगार मेले में करीब 80 कॉलेज और इतने ही पीजी विभागों के शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है.

इतने छात्र करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन –

अब तक लगभग 18,000 छात्र रोजगार मेले में शामिल होने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. इस बारे में दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन का कहना है, ‘सेंट्रल प्लेसमेंट सेल, दिल्ली विश्वविद्यालय, स्थापना के 15 वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है. हम यह घोषणा करना चाहते हैं कि सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (पीसी) द्वारा एक जॉब मेले का आयोजन (प्लेसमेंट-कम-इंटर्नशिप मेला) डीन कार्यालय, छात्र कल्याण, दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत किया जा रहा है.’

यूनिवर्सिटी को है सभी के सहयोग की आशा –

विश्वविद्यालय ने छात्रों को सही प्लेसमेंट देने के लिए सभी कॉर्पोरेट घरानों का समर्थन मांगा है. कॉरपोरेट्स के अलावा, विश्वविद्यालय ने गैर सरकारी संगठनों, अनुसंधान संगठनों और सरकारी क्षेत्रों को भी रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. इस मेले में बहुत से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के छात्रों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की योजना है.