September 23, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

 9 दिन बाद सूर्य पर राहु का अटैक

सूतक काल (sutak kaal)
साल का पहला सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा. ये आंशिक ग्रहण माना जा रहा है. यही कारण है इस ग्रहण के दौरान सूतक काल मान्य नहीं होगा.

इन राशियों को रहना होगा सावधान
सूर्य ग्रहण जब पड़ता है तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है, इस बार जो सूर्य ग्रहण लग रहा है उसका असर इन राशियों के लिए कैसा है, जानते हैं राशिफल (Rashifal)-

मेष राशि (Aries)- मेष राशि में सूर्य ग्रहण लग रहा है. इसलिए मेष राशि वालों को पर इसका सबसे अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा. सूर्य ग्रहण आपके मानसिक तनाव में वृद्धि कर सकता है. इस दौरान महत्वपूर्ण निर्णयों में सावधानी बरतनी होगी. शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. धन की हानि हो सकती है. चोट लगने का भय बना रहेगा. वरिष्ठ लोगों से संबंध प्रभावित हो सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वालों को संयम बरतना होगा. कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा राहु के संपर्क में आ जाएगा. चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. इस दौरान मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. निराशा और अज्ञात भय की स्थिति भी बन सकती है. धन का व्यय हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों को इस दौरान अपयश प्राप्त हो सकता है. इसलिए अपनी छवि को लेकर सावधान रहें. अनावश्यक विवाद से बचें. बहस आदि में न पड़ें. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेगें. और मिलने वाले लाभ को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे. अचानक खर्चों में वृद्धि हो सकती है.

उपाय (Remedy)
सूर्य ग्रहण की अशुभता से बचने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें. इसके साथ ही अनुशासित जीवनशैली को अपनाएं. खानपान और दैनिक दिनचर्या का विशेष ध्यान रखें. सकारात्मक रहें और वाणी की मधुरता तथा स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें.