July 3, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

मस्जिद के इमाम के फोन पर शोभायात्रा में पहुंचा था अंसार

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी अंसार पुलिस की गिरफ्त में है. उसे लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब जो नया खुलासा हुआ है, उसके मुताबिक सी ब्लॉक की जामा मस्जिद के इमाम ने अंसार को फोन किया था, जिसके बाद ही वह शोभायात्रा में पहुंचा था.

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जांच में पता लगा है कि शनिवार को जिस दौरान शोभायात्रा निकल रही थी उस दौरान जहांगीरपुरी की सी ब्लॉक की जामा मस्जिद के ऊपर इमाम और अन्य लोग खड़े थे. उन्होंने ही अंसार को फोन करके बुलाया था जिसके बाद वह अपने 4-5 साथियों के साथ मस्जिद के बाहर पहुंचा और शोभायात्रा में चल रहे लोगों से बहस करने लगा.

अंसार का कुंडली खंगाल रही पुलिस

हिंसा के मामले में पुलिस अंसार की कुंडली खंगाल रही है. पुलिस ने अंसार और उसके साथियों के मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पुलिस के पास मौजूद रिकॉर्ड के मुताबिक, अंसार का जन्म भले ही जहांगीरपुरी में ही हुआ था लेकिन उसकी पारिवारिक जड़ें पश्चिम बंगाल से जुड़ी हैं.

वह चाकू के साथ गिरफ्तार हो चुका है. उसपर आर्म्स एक्ट का मामला चल रहा है. यही नहीं उसके खिलाफ सट्टेबाजी के भी 5 मामले दर्ज हैं. वैसे पेशे से वो कबाड़ी का काम करता है. जहांगीरपुरी हिंसा केस में क्राइम ब्रांच ने अंसार और उसके साथियों की बैंक डीटेल जुटानी भी शुरू कर दी है, ताकि इन सभी के बैंक खातों को खंगाला जा सके कि कहीं ये हिंसा किसी सुनियोजित साजिश के तहत अंजाम दी गई.

अगर ऐसा हुआ तो इसके लिए किसी प्रकार की कोई फंडिंग हुई है या नहीं. इसके अलावा अभी तक जिस तरह से अंसार के परिजन या अन्य आरोपियों के परिजन ये दावा कर रहे हैं कि वे लोग छोटा-मोटा काम धंधा करते हैं और उसी से अपना जीवन यापन चलाते हैं, तो ये सारे दावे भी बैंक डिटेल से पुष्टि कर लिए जाएंगे.