December 1, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

असम सरकार के कर्मचारियों को मिलेगी ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए हाफ डे लीव, MP में पुलिसकर्मियों को एक दिन की छुट्टी

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों चर्चा में है. कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर बनाई गई इस फिल्म को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई सरकारों टैक्स फ्री कर दिया है. वहीं, अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को फिल्म देखने के लिए हाफ डे देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि, मुझे ये एलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारे सभी सरकारी कर्मचारियों को फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि, कर्मचारियों को केवल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना देनी होगी और अगले दिन फिल्म की टिकट को जमा करना होगा. बता दें, इससे पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस फिल्म को देखने के लिए राज्य के पुलिसकर्मियों को अवकाश देने का एलान.
इस फिल्म की पटकथा 1990 में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार और कश्मीर से उनके वहां से जाने पर आधारित है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित कश्मीर फाइल्स में दर्शक भावुक हो रहे हैं. वह कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और दर्द पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

पीएम मोदी ने की थी तारीफ

फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर खुशी हो रही है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में उनकी तारीफ इसे और भी खास बनाते हैं.”