June 18, 2024

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

रूस-यूक्रेन वॉर के बीच अब शुरू हुआ ‘कैट वॉर’, रूसी बिल्लियों के आयात पर भी लगा प्रतिबंध

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से दुनिया के अधिकतर देश उस पर प्रतिबंध लगा रहे हैं. आर्थिक मोर्चे, खेल के मैदान, व्यवसायिक संबंधों और कई संस्थाओं में प्रतिबंध के बाद अब रूस पर एक और प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि इस प्रतिबंध के बारे में सुनकर आपको थोड़ी हंसी आएगी, लेकिन इसे लगाया है फेडरेशन इंटरनेशनल फेलीन संस्था ने. यह एक इंटरनेशनल कैट फैंसियर सोसायटी है.
फेडरेशन इंटरनेशनल फेलीन की एग्जेक्युटिव बोर्ड ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा कि, यूक्रेन पर रूस का हमला चौंकाने वाला है. इस हमले में कई मासूम लोगों की जान गई है, जबकि कई घायल हैं. हजारो लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है औऱ जान बचाने के लिए इधर से उधर भटकना पड़ रहा है. हर कोई बर्बादी का यह मंजर देख रहा है. इसे देखते हुए हमने कुछ प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.
संस्था ने ने बताया कि हमने फैसला किया है कि 1 मार्च से रूसी नस्ल की कोई भी बिल्ली अब आयात नहीं की जाएगी. यही नहीं किसी भी रूसी बिल्ली को अब रूस के बाहर फेडरेशन की पेडिग्री बुक में रजिस्टर नहीं किया जाएगा.
संस्था ने अपने प्रतिबंधों के तहत यह भी तय किया है कि रूसी नस्ल की कोई भी बिल्ली फेडरेशन के किसी भी शो में हिस्सा नहीं ले सकती है. ये सभी प्रतिबंध 31 मई तक जारी रहेंगे. इसके बाद एक बैठक की जाएगी और जरूरत पड़ी तो इसकी समीक्षा कर प्रतिबंधों को और आगे भी बढ़ाया जा सकता है. बोर्ड ने यह भी बताया कि यूक्रेन में बिल्ली पालने वालों को मदद देने के लिए कुछ बजट जारी किया जाएगा.