June 24, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

जी-23 की बैठक में चुनावी हार को लेकर प्रियंका गांधी पर उठे सवाल

चुनावी हार के बाद कांग्रेस में बवाल शुरू हो चुका है. पार्टी के नाराज नेताओं के गुट जी-23 ने एक बार फिर सीधे नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं. इस बार निशाना प्रियंका गांधी पर भी साधा गया है. सूत्रों के मुताबिक, जी-23 नेताओं की बैठक के दौरान ये सवाल खड़ा हुआ कि चुनावों में हार के बाद राज्यों के इंचार्ज और महासचिवों से इस्तीफे क्यों नहीं मांगे गए? क्योंकि यूपी में प्रियंका गांधी ही इंचार्ज थीं और सब कुछ देख रही थीं, इसीलिए इन नेताओं ने सीधे प्रियंका पर निशाना साधा है.

सोनिया गांधी की कमेटी पर सवाल

इतना ही नहीं पार्टी के नाराज नेताओं के इस गुट ने बैठक में ये भी कहा कि, कांग्रेस को कुछ सनकी लोगों का ग्रुप चला रहा है. इस बैठक में तय हुआ है कि, नेता कांग्रेस आलाकमान से ये सवाल करेंगे कि राज्यों के इंचार्ज और महासचिवों से इस्तीफा क्यों नहीं लिया गया? साथ ही जी-23 नेताओं की इस बैठक में ये भी चर्चा हुई कि हार की समीक्षा के लिए सोनिया गांधी ने जो कमेटी बनाई है उसमें वही लोग शामिल हैं जो हार के असली जिम्मेदार हैं.

राज्यो में हार की समीक्षा की जिम्मेदारी

बता दें कि पांच राज्यों में हार के बाद सोनिया गांधी ने अलग-अलग नेताओं को समीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है, जिन पर जी-23 बैठक में सवाल उठाए गए. सोनिया गांधी ने यूपी में चुनावी हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल को गोवा, सीनियर नेता जयराम रमेश को मणिपुर, अजय माकन को पंजाब और अविनाश पांडे को उत्तराखंड में हार की समीक्षा करने का जिम्मा सौंपा गया है. साथ ही इन नेताओं से कहा गया है कि राज्यों में जरूरी संगठनात्मक बदलावों को लेकर भी सुझाव दें.