November 23, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

 इमरान खान के समर्थन में पाकिस्तान में लोगों का प्रदर्शन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को देश के उन लोगों का धन्यवाद किया, जिन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की रैली को सफल बनाया. इमरान खान ने कहा कि हमारे इतिहास में इतनी भीड़ इतनी अनायास और इतनी संख्या में कभी नहीं निकली.

बता दें कि पीटीआई ने रविवार को पाकिस्तान के कई शहरों में रैली निकाली थी. पार्टी की ये रैली इमरान खान के समर्थन में निकाली गई. पाकिस्तान नेशनल असेंबली में विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जिसमें इमरान खान की सरकार हार हुई. इमरान खान के हाथ से सत्ता अब जा चुकी है. पीएमएल(एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे.

इमरान खान को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भले ही जरूरी वोट ना मिले हों, लेकिन असेंबली से बाहर पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में उन्हें लोगों का भारी समर्थन मिलता दिखा. उन्हें बेदखल करने के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किए. प्रदर्शन करने वालों की संख्या काफी बड़ी रही. इसमें युवा, बुजुर्ग, महिलाओं सभी वर्ग के लोग शामिल रहे. रविवार को कई शहरों में ऐसा ही कुछ नजारा दिखा. जिसमें प्रदर्शन करने वाले इमरान खान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे.रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को इस्लामाबाद, पेशावर, कराची और लाहौर जैसे शहरों में इमरान खान समर्थकों ने रोड पर रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने इमरान के सपोर्ट में तो विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने बैनर और पोस्टर भी ले रखा था. ये लोग इमरान को सत्ता से हटाने को गलत बता रहे थे.