December 1, 2022

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

हिमाचल शिक्षा बोर्ड की टर्म दो परीक्षाएं आज से शुरू, 2121 परीक्षा केंद्रों में विशेष व्‍यवस्‍था

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दस जमा दो, टर्म दो की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। यह परीक्षाएं 22 मार्च से शुरू होकर 13 अप्रैल तक होंगी। प्रात: कालीन सत्र में 8:45 से 12:00 बजे तक परीक्षाएं संचालित की जाएंगी। आज मंगलवार को गणित विषय का पेपर है और इसी पेपर के साथ परीक्षाओं का आगाज हो गया। करीब 87 हजार विद्यार्थी प्रदेश भर में परीक्षा देंगे। हरेक परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा उपमंडल स्तर पर गठित उड़नदस्ते औचक निरीक्षण करेंगे। 2121 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश में 52 परीक्षा केंद्र ऐसे भी हैं जिनका जिम्मा महिलाओं कर्मचारियों के कंधों पर हैं। यह केंद्र जिला बिलसापुर में पांच चंबा में दो, हमीरपुर में छह, कांगड़ा में 13, कुल्लू में दो, मंडी में चार, शिमला में छह, सिरमौर में तन, सोलन में पांच व ऊना में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड की परीक्षाओं के लिए नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।
दसवीं की परीक्षाएं भी प्रात:कालीन सत्र में सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक संचालित की जाएंगी। जमा दो की परीक्षाएं 22 मार्च से लेकर 13 अप्रैल जबकि दसवीं की परीक्षाएं 26 मार्च से आठ अप्रैल, 2022 तक संचालित होंगी।

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि दस जमा दो की टर्म दो परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी है।