May 7, 2024

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

आ गया भारत का सबसे छोटा स्मार्टफोन Cubot

आजकल मार्केट में बड़ी स्क्रीन और बड़ी बॉडी वाले स्मार्टफोन्स की भरमार है, लोग गेमिंग और बेहतरीन क्वॉलिटी वीडियो देखने के लिए बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन खरीदते हैं, हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें ये स्मार्टफोन्स ज़रा भी पसंद नहीं आते हैं। हो सकता है आप भी उन्हीं में से एक हों। अगर ऐसा है तो अब जल्द ही मार्केट में आपके लिए एक तगड़ा स्मार्टफोन आ रहा है जिसका साइज छोटा और हैंडी है साथ ही ये स्मार्टफोन काफी ज्यादा स्टाइलिश भी है। हम बात कर रहे हैं क्यूबोट (Cubot) की जो एक दमदार मिनी स्मार्टफोन सीरीज लेकर आ रहा है जिसका साइज आपकी हथेली जितना होगा। सबसे जरूरी बात ये है कि ये मिनी स्मार्टफोन्स इसी महीने लॉन्च कर दिए जाएंगे।

Cubot पॉकेट सीरीज स्मार्टफोन्स को ऐसे ही यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो स्मार्टफोन तो इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसे वो मनोरंजन के लिए कभी भी चलाना पसंद नहीं करते हैं और ऐसे ही यूजर्स के लिए स्मार्टफोन को आकार में बेहद ही छोटा बनाया गया है जिससे ये काफी हैंडी हो जाए और इसे आसानी से कैरी किया जा सके जो आजकल मार्केट में मिल रहे हैवी ड्यूटी समर्टफोन्स के साथ थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है क्योंकि ये आकार में काफी बड़े होते हैं और इनका वजन भी काफी ज्यादा होता है। इसका साइज बेहद छोटा है साथ ही इसका वजन भी काफी कम ही रखा गया है।

बता दें कि Cubot Pocket Series स्मार्टफोन का डिजाइन बेहद ही ख़ास होने वाला है जो नॉर्मल स्मार्टफोन्स से कहीं ज्यादा हटकर होगा और इसमें कंपनी काफी ज्यादा डीटेलिंग भी ऑफर करने वाली है। इतना ही नहीं जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में आपको अच्छे खासे स्पेसिफिकेशन्स भी देखने को मिलेंगे जिनमें एक दमदार कैमरा और प्रोसेसर भी शामिल हो सकता है।

फिलहाल स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेक्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है ऐसे में ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इसे रेड, ब्लैक, पिंक, ग्रीन और पर्पल जैसे कलर ऑप्शंस के साथ लॉन्च कर सकती है।