May 1, 2024

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं को दे रहा है दो धाम की यात्रा का मौका

गर्मियों की छुट्टियां शुरू होते ही हर कोई घूमने की प्लानिंग करने लगता है. अगर इस गर्मियों की छुट्टियों में आप किसी धार्मिक ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है. टूर पैकेज है दो धाम यात्रा का. बता दें कि हिन्दू धर्म में चार धाम यात्रा का बहुत ज्यादा महत्व है. इस यात्रा की खास बात यह है कि इसके जरिए हम फ्लाइट में ट्रैवल करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही पूरे ट्रिप में घूमने के लिए बस की सुविधा और मील की व्यवस्था भी मिलेगी.

अगर आप भी मई के महीने में दो धाम यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं. तो चलिए हम आपको इस शानदार टूर पैकेज दो धाम यात्रा की कुछ खास बात बताते हैं. इसके साथ ही आपको इस यात्रा के लिए कितना शुल्क देना होगा इसके बारे में भी बताते हैं-

इन जगहों पर धूमने का मिलेगा मौका
इस टूर पैकेज का नाम है दो धाम यात्रा एक्स गुवाहाटी (IRCTC Do Dham Yatra Ex-Guwahati). इस पैकेज के जरिए आप गुवाहाटी से दिल्ली और दिल्ली से हरिद्वार- गुप्तकाशी-सोनप्रयाग-केदारनाथ-जोशीमंठ-बद्रीनाथ-रुद्रप्रयाग-श्रीनगर-ऋषिकेश जाने का मौका मिलेगा. इसके बाद आप फिर इस ट्रिप को पूरा करके हरिद्वार आएंगे. इसके बाद हरिद्वार से दिल्ली और फिर दिल्ली से गुवाहाटी फ्लाइट से ट्रैवल करेंगे. यह पूरी यात्रा कुल 8 रात और 9 दिन की होगी. यात्रा 20 मई 2022 को शुरू होकर 29 मई 2022 को खत्म होगी.

दो धाम यात्रा में मिलने वाली सुविधाएं-
इस पैकेज में आपको गुवाहाटी से दिल्ली जाने आने की फ्लाइट की सुविधा इकॉनमी क्लाम में मिलेगी.
आपको हर जगह रात बीताने के लिए होटल की सुविधा मिलेगा.
हर दिन ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी.
हर जगह ट्रैवल करने के लिए बस की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी.
यात्रा के दौरान ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा मिलेगी.

दो धाम यात्रा के लिए देना होगा इतना शुल्क-
अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 62,360 रुपये चुकाने होंगे.
वहीं दो लोगों को 45,920 प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा.
तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 44,760 रुपये का शुल्क देना होगा.
बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा.