April 29, 2024

Jagriti TV

न्यूज एवं एंटरटेनमेंट चैनल

Deputy chairman of the Russian Security Council Dmitry Medvedev speaks during a meeting with members of the Security Council in Moscow on February 21, 2022. - Russian President Vladimir Putin said on February 21, 2022, he would make a decision "today" on recognising the independence of east Ukraine's rebel republics, after Russia's top officials made impassioned speeches in favour of the move. (Photo by Alexey NIKOLSKY / Sputnik / AFP)

क्रीमिया पर अतिक्रमण की कोशिश तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी, बोला रूस

रूस और पश्चिमी देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। क्रीमिया को लेकर रूस ने पश्चिमी देशों को चेतावनी दी है। रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने कहा है कि क्रीमिया प्रायद्वीप पर कोई भी अतिक्रमण रूस के खिलाफ की घोषणा होगी जो कि विश्व युद्ध 3 का कारण बन सकता है।

‘क्रीमिया पर अतिक्रमण की कोशिश तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी’

मेदवेदेव ने कहा है कि हमारे लिए क्रीमिया रूस का हिस्सा है और यह हमेशा के लिए है। क्रीमिया पर अतिक्रमण करने की कोई भी कोशिश रूस के खिलाफ युद्ध की घोषणा है। उन्होंने आगे कहा कि अगर नाटो गठबंधन द्वारा क्रीमिया पर किसी तरह के अतिक्रमण की कोशिश होती है तो यह तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी।

जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहेगा रूस, बोले मेदवेदेव

मेदवेदेव मौजूदा वक्त में रूसी सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा है कि अगर फिनलैंड और स्वीडन जैसे देश नाटो में शामिल हो जाते हैं तो रूस अपनी सीमाओं को और मजबूत करेगा और जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार होगा और इसके तहत इस्कंदर हाइपरसोनिक मिसाइलों को हम अपनी सीमा पर स्थापित कर सकते हैं।